पटना-भागलपुर समेत कई शहरों में एक साथ निगरानी का छापा, इंजीनियर संजीव गुप्ता के ठिकानों पर तलाशी

पटना-भागलपुर समेत कई शहरों में एक साथ निगरानी का छापा, इंजीनियर संजीव गुप्ता के ठिकानों पर तलाशी

पटना, 21 सितंबर 2023 - आय से अधिक संपत्ति मामले में साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी हुई। पटना के दानापुर, पूर्णिया, बांका और भागलपुर के ठिकानों पर तलाशी चल रही है। विशेष निगरानी इकाई के स्तर से कार्रवाई जारी है। अब तक की जांच में आय के वैध स्त्रोतों से 1 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध संपत्ति का पता चल चुका है। निगरानी इकाई के अधिकारियों ने बताया कि गुप्ता के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि गुप्ता ने अपने वेतन से कहीं अधिक संपत्ति अर्जित की है। जांच में पता चला कि गुप्ता ने पटना, पूर्णिया, बांका और भागलपुर में कई संपत्तियों को खरीदा है। इन संपत्तियों की कीमत आय के वैध स्त्रोतों से कहीं अधिक है।छापेमारी में अधिकारियों ने गुप्ता के घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल उपकरण जब्त किए हैं। इन दस्तावेजों और उपकरणों की जांच की जा रही है अधिकारियों ने बताया कि अगर जांच में गुप्ता के खिलाफ आरोप सही पाए जाते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

संजीव कुमार गुप्ता कौन हैं?

संजीव कुमार गुप्ता साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में कार्यपालक अभियंता हैं। वह पटना के दानापुर में रहते हैं। गुप्ता का वेतन प्रति माह लगभग 2 लाख रुपए है।

आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई

बिहार में आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई की जा रही है। पिछले कुछ महीनों में कई सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।