मुजफ्फरपुर में नौकरी के नाम पर 14 लाख की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर, 22 दिसंबर (एएनआई): बिहार के मुजफ्फरपुर में नौकरी के नाम पर ठगी का एक और मामला सामने आया है। इस बार आरोपी ने हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के फर्जी लेटर हेड पर नौकरी का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर बनाकर बेरोजगारों से पैसे ऐंठ लिए। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के सरैया इलाके के रहने वाले देवनाथ साह के बेटे अजय साह को पटना के बांकीपुर कोर्ट में चतुर्थ वर्गीय लिपिक की नौकरी दिलाने का झांसा दिया गया था। आरोपी अर्जुन कुमार ने देवनाथ साह से 14.10 लाख रुपये वसूल लिए और उन्हें हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के फर्जी लेटर हेड पर नौकरी का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमा दिया।

अजय साह जब बांकीपुर कोर्ट में ज्वाइन करने के लिए पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उन्हें नौकरी नहीं मिली है। उन्होंने आरोपी अर्जुन कुमार के खिलाफ सरैया थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की जांच की और आरोपी अर्जुन कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि अर्जुन कुमार ने कई बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की है। उसके पास से कई फर्जी ज्वाइनिंग लेटर, आई कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

पुलिस ने जारी की चेतावनी

पुलिस ने इस मामले में लोगों को चेतावनी दी है कि नौकरी के नाम पर किसी के झांसे में न आएं। किसी भी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले संबंधित विभाग की वेबसाइट या ऑफिस से जानकारी जरूर लें।