आखिरकार Twitter को मिल ही गई अपनी नई सीईओ : Twitter के मालिक Elon Musk ने दी Twit करके दी जानकारी।

आखिरकार Twitter को मिल ही गई अपनी नई सीईओ : Twitter के मालिक Elon Musk ने दी Twit करके दी जानकारी।

Elon Musk को मिली Twitter के लिए नई सीईओ, 6 हफ्ते में संभालेगी कार्यभार

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से चर्चा चल रही थी कि एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के लिए नए सीईओ की तलाश में हैं। अब उनकी यह तलाश पूरी हो चुकी है। एलन को ट्विटर के लिए नई सीईओ मिल गई है।

आप सभी भलीभांति से जानते हैं कि दुनियाभर में सोशल मीडिया का बहुतायत से इस्तेमाल होता है। दुनिया की एक बड़ी आबादी सोशल मीडिया पर एक्टिव है। इंटरनेट पर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स उपलब्ध हैं, पर इनमें से कुछ काफी पॉपुलर हैं और इनका सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होता है। इन्हीं में से एक है ट्विटर (Twitter)। ट्विटर दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले और पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। साथ ही इसका प्रभाव भी काफी ज़्यादा है। ट्विटर की इन्हीं खूबियों को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीद लिया था। ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से ही एलन ने इसमें कई बदलाव किए। कुछ लोगों को ये पसंद आए, तो कुछ लोगों को ये पसंद नहीं आए। हालांकि पिछले कुछ समय से चर्चा चल रही थी कि एलन ट्विटर के लिए नए सीईओ की तलाश में हैं। पर अब उनकी यह तलाश पूरी हो चुकी है।

 

नए ट्विटर सीईओ के लिए एलन की तलाश पूरी हो चुकी है। हाल ही में एलन ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। एलन ने बताया कि उन्होंने ट्विटर के लिए नई सीईओ नियुक्त कर ली है और वह 6 हफ्ते में अपना कार्यभार संभालेगी। एलन ने यह भी बताया कि ट्विटर के सीईओ पद का कार्यभार नई सीईओ के संभालने के बाद उनकी भूमिका बदल जाएगी। एलन ने बताया कि वह एग्ज़ीक्यूटिव चेयरपर्सन और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बन जाएंगे और प्रोडक्ट, सॉफ्टवेयर और सिस्टम ऑपरेटर पर नज़र रखेंगे। इस सबके बीच एलोन मस्क ने ट्यूटर की नई सीईओ कौन होगी उसका नाम जाहिर नहीं किया बस यह जानकारी दी कि ट्विटर को अपने नए सीईओ मिल गई है जो कि 6 हफ्तों के बाद कार्यभार संभाल लेगी। खास बात यह है कि एलोन मस्क ने यह नहीं बताया कि ट्यूटर की नई सीईओ का नाम क्या है बस ट्वीट करके यही जानकारी दी कि ट्विटर को अपनी नई सीईओ मिल गई है। उनके ट्वीट करने के बाद से ही कायस लगाए जा रहे हैं कौन हो सकती है नई सीईओ?इस बात की चर्चा चल रही है कि लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) ट्विटर की नई सीईओ बन सकती है। लिंडा साल 2011 से एनबीसी यूनिवर्सल (NBC Universal) के साथ जुड़ी हुई है और कंपनी में ग्लोबल एडवरटाइजिंग और पार्टनरशिप के प्रेसिडेंट के रूप में काम करती है। इससे पहले लिंडा एनबीसी यूनिवर्सल में केबल एंटरटेनमेंट और डिजिटल एडवरटाइजिंग बिक्री सेल्स डिपार्टमेंट की हेड भी रह चुकी है।

टर्नर मीडिया (Turner Media) में भी लिंडा ने 19 साल तक एडवरटाइजिंग सेल्स, मार्केटिंग और एक्वीज़िशन में एग्ज़ीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट/चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के तौर पर काम किया है। लिंडा ट्विटर के सीईओ बनने की इच्छा पहले जता चुकी है। इस प्रकार के विभिन्न हनुमान लगाया जा रहे हैं अब देखना होगा कि 6 हफ्ते बाद इनमें से कौन सा नाम निकल कर आता है या फिर इनमें से कोई भी नाम ना होकर कोई दूसरा नाम ही हो क्योंकि यह लाइन मास्क है कोई भी काम साधारण सा नहीं असाधारण रूप में ही करते हैं इसलिए तो इन्होंने सिर्फ यही जानकारी दी है कि ट्यूटर को अपनी नई सिम मिल गई उनका नाम डिस्क्लोज नहीं किया ताकि सोशल मीडिया पर इसकी हाइप क्रिएट हो सके और वह हाइप के लिए टोपी गई है। 

अब यह देखना मजेदार होगा कि टि्वटर की नई शिव आखिर है कौन आप भी जरूर अनुमान लगाइए और कमेंट करके बताइए