नवादा में साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नवादा में साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नवादा, 31 अक्टूबर 2023: बिहार के नवादा जिले में साइबर थाना की पुलिस ने फर्जी तरीके से ठगी करने वाले दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अपराधियों में गोविंदपुर थाना क्षेत्र के विषुनपुर गांव निवासी जालो महतो का पुत्र दिलीप कुमार (39) और रोह थाना क्षेत्र के कुंज गांव निवासी दुर्गेष सिंह का पुत्र कुणाल कुमार (22) शामिल है।

जानकारी के अनुसार, दिलीप कुमार एक साइबर अपराधी है। वह लोगों के बैंक खातों से पैसे निकालने के लिए फर्जी तरीके अपनाता था। वह लोगों के आधार कार्ड और बैंक खाते की जानकारी चुराकर उनका नकली अंगूठा बनाता था। इसके बाद वह बैंक एटीएम से लोगों के खाते से पैसे निकाल लेता था।

कुणाल कुमार दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक कुंज में सफाईकर्मी है। बताया जा रहा है कि वह दिलीप कुमार का सहयोगी है। वह बैंक में लोगों के आधार कार्ड और बैंक खाते की जानकारी चुराता था।

पुलिस ने इन दोनों अपराधियों को छापेमारी कर गिरफ्तार किया। इनके पास से बड़ी संख्या में फर्जी आधार कार्ड, बैंक खाते की जानकारी, एटीएम कार्ड, सिम कार्ड और अन्य सामान बरामद किया गया है।

पुलिस का कहना है कि इन अपराधियों ने कई लोगों के बैंक खातों से पैसे निकाले हैं। इनके खिलाफ साइबर अपराध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह गिरफ्तारी साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई का एक बड़ा परिणाम है। इससे लोगों को साइबर ठगी से बचने में मदद मिलेगी।