दरभंगा में कबड्डी मैच मोबाइल की रोशनी में

दरभंगा में कबड्डी मैच मोबाइल की रोशनी में
FILE PHOTO

दरभंगा, 30 अक्टूबर 2023: दरभंगा में विद्यालय खेल प्रतियोगिता के तीसरे दिन नेहरू स्टेडियम में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता मोबाइल की रोशनी में खेली गई। अंधेरा हो जाने पर खेल देख रहे उपस्थित लोगों ने अपने अपने मोबाइल का फ्लैश लाइट जलाकर खेल को समाप्त करवाया।

कबड्डी प्रतियोगिता में अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 आयु वर्ग के विभिन्न मैच खेले गए। इनमें से एक मैच में राजकीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय उच्च विद्यालय और कन्या उच्च विद्यालय की टीमों के बीच मुकाबला हुआ। यह मैच काफी रोमांचक रहा और दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मैच के अंतिम मिनट में राजकीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय उच्च विद्यालय की टीम ने एक अंक से जीत हासिल की।

मैच के अंतिम मिनट में जब अंधेरा हो गया तो खेल देख रहे उपस्थित लोगों ने अपने अपने मोबाइल का फ्लैश लाइट जलाकर खेल को समाप्त करवाया। इस पहल से खेल को आगे बढ़ाया जा सका और विजेता टीम को घोषित किया जा सका।

विद्यालय खेल प्रतियोगिता में कबड्डी, खो-खो, चेस और वुशु प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें अंडर-14, 17 एवं 19 आयु वर्ग के विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता का आयोजन जिला शिक्षा विभाग द्वारा किया गया।

प्रतियोगिता के आयोजक ने बताया कि यह प्रतियोगिता खिलाड़ियों को खेल के प्रति जागरूक करने और उन्हें आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करने के लिए आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।