PM Narendra Modi की लिखी बुक एग्जाम वॉरियर्स 13 भाषाओं में उपलब्ध, स्टूडेंट्स और पैरेंट्स दोनों के लिए है खास

PM Narendra Modi की लिखी बुक एग्जाम वॉरियर्स 13 भाषाओं में उपलब्ध, स्टूडेंट्स और पैरेंट्स दोनों के लिए है खास

पीएम मोदी की लिखी किताब एग्जाम वॉरियर्स 13 अब भाषाओं में उपलब्ध है। हिंदी, इंग्लिश के अलावा यह किताब तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, उड़िया, असमिया, गुजराती, मराठी, पंजाबी, उर्दू और बंगाली में भी उपलब्ध है। इसका लेटेस्ट संस्करण हाल ही में लॉन्च किया गया है। इस संबंध में एक ट्वीट भी किया गया है।

एग्जाम वॉरियर्स में परीक्षाओं से होने वाले तनाव से निपटने के टिप्स दिए गए हैं। इसके साथ ही किताब में छात्र-छात्राओं को स्ट्रैस मैनेज करने के भी तरीके बताए गए हैं। छात्र-छात्राओं के अलावा यह पुस्तक शिक्षकों और पैरेंट्स के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। वे भी इसे काफी कुछ सीख सकते हैं। दरअसल, किताब में कक्षा 10, 12 के छात्रों को टिप्स देने के अलावा, पीएम मोदी ने बुक में माता-पिता और शिक्षकों के लिए बोर्ड परीक्षाओं के दौरान किन बातों का ध्यान रखें इससे संबंधित पत्र भी लिखे हैं। पुस्तक का मुख्य उद्देश्य परीक्षा के तनाव और चिंता से मुक्ति दिलाना है। इस लिहाज से सबके लिए यह बुक काफी उपयोगी है। एग्जाम वॉरियर्स बुक का पहला संस्करण 3 फरवरी, 2018 को जारी किया गया था।

27 जनवरी को होगा परीक्षा पे चर्चा का आयोजन 
पीएम मोदी इस बुक के अलावा, इस महीने के अंत में बोर्ड परीक्षा से होने वाले तनाव से निपटने के लिए परीक्षा पे चर्चा 2023 प्रोगाम का आयोजन किया जाएगा। इस प्रोगाम में भी पीएम छात्र- छात्राओं से सीधे संवाद करेंगे और उन्हें एग्जाम को प्रैशर की तरह नहीं लेने की सलाह देंगे। इस कार्यक्रम में देश भर के स्टूडेंट्स हिस्सा लेते हैं। प्रोगाम में स्टूडेंट्स और टीचर्स भी शामिल होंगे। ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।