खुशखबरी: भागलपुर में बड़ी पोस्ट ऑफिस का भवन बनकर होने वाला है तैयार,अब नहीं जाना पड़ेगा अपने शहर से कहीं और बाहर

खुशखबरी: भागलपुर में बड़ी पोस्ट ऑफिस का भवन बनकर होने वाला है  तैयार,अब नहीं जाना पड़ेगा अपने शहर से कहीं और बाहर

हाल ही में बिहार के भागलपुर में बड़ी पोस्ट ऑफिस बनाने का जो कार्य चल रहा है उसका निरीक्षण करने के लिए भारत सरकार की ओर से चीफ पोस्ट मास्टर जनरल बिहार प्रमंडल के सुजीत कुमार चौधरी पहुंचे। 

◆ उन्होंने भागलपुर में बन रहे भवनों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया की बेगूसराय, भागलपुर, कटिहार, मुंगेर, नालंदा, नवादा, पूर्णिया, सहरसा इन सभी जिलों का कार्य भागलपुर के इस भवन से संपादित किया जाएगा।  

◆ इस पोस्ट ऑफिस कभवन बनने के बाद लोगों को अपने कार्य को संपन्न करने में आसानी होगी। साथ ही, इन सभी जिलों के लोगों को अब डाक का काम कराना आसान होगा। ◆ पहले इन सभी जिले के लोगों को छोटे से काम के लिए पटना जाना पड़ता था। जो अब नहीं जाना होगा।

 

भवन निर्माण से जुड़ी हुई प्रमुख बातें

◆ बड़े पोस्ट ऑफिस के भवन निर्माण का कार्य द्रुत गति से चल रहा है जो कि जल्द ही पूरा हो जाएगा

◆ इस निर्माण कार्य के अंतर्गत कंप्यूटर विभाग, लेखापाल विभाग, स्टाफ विभाग एवं स्टॉक विभाग को जल्द दुरुस्त कर काम प्रारंभ कर दिया जाएगा। 

◆ उसके बाद विधिवत उद्घाटन कराया जाएगा। साथ ही इस भवन के बन जाने से अब डाक विभाग के कई जिलों के कर्मचारियों, अधिकारियों के साथ-साथ लोगों को भी परेशानियों से राहत मिलेगी।  भवन बना रहे कंपनी से जल्द भवन तैयार करने की बात कही है।

◆नया भवन रिजनल ऑफिस के रूप में तैयार हो रहा है। पटना के बाद अब भागलपुर में डाक विभाग का सब काम होगा। इससे पटना डाक पर भी काम का भार घटेगा। अधिक दिनों तक पेंडिंग में पड़े रहने वाले कार्य का भी समय घटेगा। कार्य में भी तेजी आएगी।

◆ इस भवन के पूर्ण निर्माण होने के बाद जो कार्य भागलपुर के लोगों को पटना जाकर करवाने पड़ते थे वह अब अपने शहर में ही करवा सकेंगे और आसपास के जिलेबी यहां पर अपने कार्य संपन्न करवा सकेंगे।

◆ इस भवन के बनने से कई सारे कार्य प्रभावी रूप से जल्दी  होना शुरू हो जाएंगे