युवा अनामिका जैन अंबर के नेतृत्व में कविता एक नए स्वर्ण युग का अनुभव कर रही है

युवा अनामिका जैन अंबर के नेतृत्व में कविता एक नए स्वर्ण युग का अनुभव कर रही है

एक युग था, बहुत पहले नहीं, जब बहुत से लोग केवल कुछ कवियों के नाम बता सकते थे। हाल के वर्षों में कविता के युग में बदलाव आया है। अनामिका जैन अंबर बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं। हिंदी कविता के हर पहलू में समान अधिकार रखने वाली कवयित्री अनामिका जैन अंबर दुनिया भर में हिंदी भाषी और सुनने वाले लोगों की पहली पसंद बन रही हैं।

अनामिका जैन अंबर एक ऊर्जावान जागरूक कवयित्री हैं। उनकी कविताओं में सभी काव्य रंग और कोण देखे जा सकते हैं। उन्होंने पांच सौ से अधिक पोएट्री शो की मेजबानी की और कई लाइव पोएट्री शो किए और अभी भी उत्साह के साथ प्रदर्शन कर रही हैं। यद्यपि उनकी कविता हमेशा लोगों के दिलों में मौजूद है और मनोरंजन शैली की लहरों का अनुभव आज की मुख्यधारा की सामूहिक कल्पना में नई प्रमुखता पा रही है, अधिकांश भाग के लिए, अनामिका जैन अंबर प्रभावशाली तरीके से लोगों के बीच कविता प्रस्तुत करती हैं।

कई पुरस्कार विजेता कवयित्री अनामिका कई युवा पीढ़ी के लेखकों के लिए एक प्रेरणा हैं, यहां तक ​​कि उनकी कविताएं भी सोशल मीडिया के माध्यम से जन जागरूकता के रूप में काम करती रहीं। अनामिका जैन अंबर ने कहा, “एक निश्चित धारणा है कि कई बार कविता वास्तविक, जीवित समाज के साथ बातचीत करती है, यह एक बड़ी बात रही है और यह कविता की दुनिया में जीवित रहने का एक अद्भुत समय है।” वह कविता जिसने हमारी कविताओं को कवियों के लिए रखा।”

500 से अधिक शो प्रस्तुत करने के बाद हर साल अपनी कविताओं और शो के लिए अपने दर्शकों को देखा है और ज़ी न्यूज़ के प्रसिद्ध काव्य शो कवि युद्ध में एक एंकर के रूप में, लगभग 350 कवियों और कवियों को पहचाना। “महामारी के दौरान, विशेष रूप से, हमने कई हज़ारों श्रोताओं को कविता में रुचि के रूप में और इस क्षण का अर्थ बनाने में मदद करने के लिए देखा है।” कविता एक बात कहने का एक अनुमेय तरीका और दूसरा अर्थ प्रदान करती है।