एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड

एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड
file photo

◆ दैनिक भास्कर द्वारा आगामी 29 मार्च को हिमगिरी उत्सव पैलेस, सारी, समस्तीपुर में एजुकेशन एक्सीलेंस अवॉर्ड आयोजित किया जाएगा।

◆ यह अवार्ड शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित करने के उद्देश्य से किया जाएगा।

◆ शिक्षा में उत्कृष्ट योगदान देने वाले हस्तियों को सम्मानित करने पर आधारित इस कार्यक्रम में शिक्षा जगत से जुड़ी हुई कई हस्तियां अतिथि के रुप में उपस्थित रहेगी। 

◆ यह एक ऐसा मंच होगा जहां पर समस्तीपुर के प्रमुख शिक्षाविद और स्कूल-कॉलेजों के प्रतिनिधि समस्तीपुर को शिक्षा का हब बनाने के विषय पर परिचर्चा करेंगे। साथ में, शिक्षा क्षेत्र में मौजूद चुनौतियों एवं इसके समाधान पर चर्चा करने के साथ- साथ समाधान ढूंढ़ने का प्रयास करेंगे। 

◆ इस आयोजन में पूरे समस्तीपुर से शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने वाले शिक्षण संस्थानों को सम्मानित भी किया जाएगा।

◆ इसका प्रमुख उद्देश्य समस्तीपुर में शिक्षा से संबंधित जो भी बाधाएं आया रही है उनके समाधान पर चर्चा करना और उनको लागू करवाने के लिए इन सभी महानुभावों के सहयोग और अनुभव को प्राप्त करना है।

◆ दैनिक भास्कर की यह पहल शिक्षा जगत की उन सभी हस्तियों को प्रोत्साहित करने और शिक्षा में और क्या बेहतर नवाचार कर सके उस पर आधारित हैं जिसके सकारात्मक परिणाम भविष्य में निश्चित तौर पर देखने को मिलेंगे।

 

निष्कर्ष: शिक्षा को बढ़ावा देने और शिक्षा में नवाचार करने के उद्देश्य से जो शिक्षा जगत से जुड़ी हुई हस्तियां है जिन्होंने उत्कृष्ट योगदान दिया है उससे जुड़ी हुई दैनिक भास्कर की अप्रैल अनुकरणीय है इससे स्थानीय लोगों के साथ ही क्षेत्र वासियों भी शिक्षा के महत्व से अवगत हो सकेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में जो उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं उनको प्रोत्साहित करने से निश्चित तौर पर कई सारी संभावनाएं भविष्य में निकल कर सामने आएंगी और वह मूर्त रूप भी लेंगे कुल मिलाकर दैनिक भास्कर की यह पहल सराहनीय है।