बिहार में अमित शाह के दौरे से INDIA गठबंधन को होगा फायदा, बोले तेजस्वी यादव

बिहार में अमित शाह के दौरे से INDIA गठबंधन को होगा फायदा, बोले तेजस्वी यादव

पटना, 16 सितंबर 2023:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का शनिवार को बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इस दौरे को लेकर बिहार में सियासत तेज है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अमित शाह के दौरे पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही अमित शाह पूरे साल बिहार में रह लें, रैलियां कर लें, इसका फायदा इंडिया गठबंधन (INDIA bloc) को ही होगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि अमित शाह के बिहार दौरे से बिहारवासियों को कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने बिहार को कभी कुछ नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि अमित शाह बिहार में केवल अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए आ रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि अमित शाह को मणिपुर में जाकर हिंसा को रोकने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अमित शाह को बिहार में विकास के मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए।

तेजस्वी यादव के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी प्रवक्ता प्रेम कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव का बयान राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि अमित शाह का बिहार दौरा बिहार के विकास के लिए है।

प्रेम कुमार ने कहा कि अमित शाह बिहार में विकास की योजनाओं की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह बिहार में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

INDIA गठबंधन क्या है?

INDIA गठबंधन एक राजनीतिक गठबंधन है, जिसकी स्थापना 2022 में बिहार में हुई थी। इस गठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (RJD), कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (LSP), और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) शामिल हैं।

INDIA गठबंधन का लक्ष्य बिहार में बीजेपी को हराना है। इस गठबंधन ने 2022 के बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराकर सरकार बनाई थी।

लोकसभा चुनाव 2024

लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार में 40 सीटें हैं। बिहार में बीजेपी को हराने के लिए INDIA गठबंधन को इन 40 सीटों में से 21 सीटों पर जीत हासिल करनी होगी।

तेजस्वी यादव का मानना है कि अमित शाह के बिहार दौरे से INDIA गठबंधन को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि अमित शाह के दौरे से बिहारवासियों को बीजेपी की असलियत पता चलेगी। उन्होंने कहा कि अमित शाह के दौरे से बिहार में INDIA गठबंधन की लोकप्रियता बढ़ेगी।