21 मार्च को बिहार के औरंगाबाद में जॉब फेयर

21 मार्च को बिहार के औरंगाबाद में जॉब फेयर

युवाओं को उनकी प्रतिभा के अनुरूप रोजगार मिले इस उद्देश्य से औरंगाबाद में 21 मार्च को शहर के क्लब रोड स्थित जिला नियोजनालय परिसर में जॉब कैम्प का आयोजन किया जाएगा। 

 

उद्देश्य

 जिले के युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराना।

 

जॉब फेयर के बारे में 

◆ 21 मार्च 2023 को आयोजित होने वाले जॉब कैंप की जानकारी जिला नियोजन पदाधिकारी ने द्वारा प्रदान की गई है

◆ उक्त जॉब कैम्प 21 मार्च को प्रातः  कार्यालय समय के अनुसार से शुरू होगा। 

◆ जॉब कैम्प में इंस्कार्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड औरंगाबाद की कंपनी भाग ले रही है। जिसमें औरंगाबाद के लिए युवाओं को योगिता योगिता के अनुसार इंटरव्यू के चरण से गुजरने के बाद चयन किया जाएगा।

◆ इंस्कार्ट सर्विस कंपनी 30 से अधिक रिक्ति पर युवाओं का चयन करेगी। रोजगार कैम्प में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को 10वीं पास होना जरूरी है। साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस व बाइक जरूरी है। 

◆ भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। ◆ गौरतलब है कि युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार दिलाने के उद्देश्य से पहले भी समय-समय पर इस तरीके के रोजगार कैम्प आयोजित किए जा चुके हैं इसके संबंध में जिला नियोजन पदाधिकारी द्वारा जानकारी प्रदान की गई है और ऐसा भी कहा गया कि आगे भी इस तरीके के आयोजन किए जाएंगे। 

◆ जिले के ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना विभाग का उद्देश्य है।

 

इस जॉब कैंप में कैसे भाग  लें

◆  जो युवा इस कैंप में भाग लेना चाहता है उसको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा।

◆ इसके लिए जिला नियोजनालय में भी निशुल्क निबंधन की सुविधा उपलब्ध है।

◆ इसके साथ-साथ युवा किसी भी साइबर कैफे से भी अपना निबंधन करा सकते हैं।

 

इस प्रकार के आयोजन से निश्चित तौर पर योग्य युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार मिलेगा और यह एक अच्छी पहल है जो रोजगार रोजगार उन्मुक्त है। आशा करते हैं कि पूरे प्रदेश में इसी प्रकार की जॉब कैंप आगे भी आयोजित करके बेहतर अवसरों को उपलब्ध कराने की इस मुहिम को आगे बढ़ाया जाएगा।