समस्तीपुर में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से मजदूर की मौत, चार घायल

समस्तीपुर में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से मजदूर की मौत, चार घायल

पूसा, समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर जिले के पूसा के हरपुर महमदा गांव में बुधवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां एक नवनिर्मित शौचालय की सेप्टिक टैंक की सेटरिंग खोलने के लिए उतरे पांच मजदूर दम घुटने से बेहोश हो गए। इनमें से एक की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गई। चार मजदूरों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है।

जानकारी के मुताबिक, हरपुर महमदा गांव के सुरेश चौधरी के घर में एक शौचालय का निर्माण किया जा रहा था। बुधवार को निर्माण कार्य के दौरान सेप्टिक टैंक की सेटरिंग खोलने के लिए पांच मजदूर टंकी में उतरे। जैसे ही वे टंकी में उतरे, उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। कुछ ही देर में सभी बेहोश हो गए।

मौके पर मौजूद लोगों ने शोर मचाया, जिससे आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने आनन-फानन में टंकी में उतरकर सभी मजदूरों को बाहर निकाला। फिर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

मृतक मजदूर की पहचान हरपुर महमदा गांव के हरि ठाकुर के पुत्र अमरजीत ठाकुर उर्फ दसई ठाकुर के रूप में हुई है। वह 40 वर्ष का था।

घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

इस हादसे से गांव में मातम का माहौल है। मृतक मजदूर के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।