तेजस्वी यादव पर दो मोर्चों पर कानूनी शिकंजा, शुक्रवार को गुजरात और दिल्ली में पेशी

तेजस्वी यादव पर दो मोर्चों पर कानूनी शिकंजा, शुक्रवार को गुजरात और दिल्ली में पेशी

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर दो मोर्चों पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। एक ओर उन्हें गुजरात में एक गुजराती ठग के मानहानि मामले में शुक्रवार को अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश होना है। वहीं, दूसरी ओर उन्हें दिल्ली में लैंड फॉर जॉब घोटाले में सीबीआई चार्जशीट पर सुनवाई के लिए भी शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होना है।

गुजरात में मानहानि मामले में पेशी

तेजस्वी यादव पर गुजरात के एक गुजराती ठग, नितिन कुमार जैन ने मानहानि का मुकदमा दायर किया है। जैन का आरोप है कि तेजस्वी यादव ने उन्हें एक सार्वजनिक मंच पर "ठग" और "जालसाज" कहा था। इस मामले में तेजस्वी यादव को 2017 में गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

लैंड फॉर जॉब घोटाले में चार्जशीट पर सुनवाई

तेजस्वी यादव पर 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहे उनके पिता लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल में हुए कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाले में भी सीबीआई ने चार्जशीट दायर की है। इस मामले में तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया गया है। इस मामले में शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है।

तेजस्वी यादव के लिए शुक्रवार का दिन अहम

कानूनी मामलों के हिसाब से तेजस्वी यादव के लिए शुक्रवार का दिन अहम है। गुजरात में मानहानि मामले में उनकी जमानत खतरे में पड़ सकती है, वहीं लैंड फॉर जॉब घोटाले में उनके खिलाफ सीबीआई की चार्जशीट पर सुनवाई से भी उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।