केरल में LJD का RJD में विलय, लालू यादव बोले- देश संकटकाल से गुजर रहा है

केरल में LJD का RJD में विलय, लालू यादव बोले- देश संकटकाल से गुजर रहा है
  • केरल की क्षेत्रीय पार्टी LJD का गुरुवार (12 अक्टूबर) को RJD में विलय हो गया है।
  • इस विलय से RJD की केरल में उपस्थिति बढ़ गई है।
  • RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने विलय को देश के लिए एक ऐतिहासिक घटना बताया है।

केरल की क्षेत्रीय पार्टी LJD का गुरुवार (12 अक्टूबर) को RJD में विलय हो गया है। इस विलय कार्यक्रम में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पहुंचे थे। उनके साथ RJD सांसद मनोज झा और पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी भी थे।

विलय कार्यक्रम में LJD के अध्यक्ष एमवी श्रेयम्स कुमार, केरल विधानसभा में LJD के नेता केपी मोहनन और सभी जिलाध्यक्ष मौजूद थे। तेजस्वी यादव ने विलय को एक ऐतिहासिक घटना बताया और कहा कि इससे RJD की केरल में उपस्थिति बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में केरल में RJD की विधायकों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी।

लालू प्रसाद यादव ने विलय पर खुशी जताई और कहा कि यह देश के लिए एक ऐतिहासिक घटना है। उन्होंने कहा कि देश संकटकाल से गुजर रहा है और इस विलय से देश को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि RJD संघवाद और क्षेत्रीय विविधता की रक्षा के लिए हमेशा से लड़ती रही है।

अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि अब जब LJD और RJD एक हो गए हैं तो अब दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब दोनों पार्टियों का दुख-सुख एक है।

LJD का RJD में विलय एक महत्वपूर्ण घटना है। इससे RJD की केरल में उपस्थिति बढ़ेगी और पार्टी को राज्य में चुनाव लड़ने में मदद मिलेगी। यह विलय RJD के राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार की योजनाओं को भी मजबूती देगा।

LJD का RJD में विलय एक ऐतिहासिक घटना है। यह दोनों पार्टियों के लिए एक नए युग की शुरुआत है। यह विलय देश की राजनीति को भी प्रभावित कर सकता है।