राष्ट्रीय युवा महोत्सव

राष्ट्रीय युवा महोत्सव
file photo

हाल ही में हुए राष्ट्रीय युवा महोत्सव में अपनी जीत का परचम लहराने वाले कलाकारों को भाजपा के सांसद सुशील कुमार द्वारा औरंगाबाद में सम्मानित किया गया।

◆ औरंगाबाद के सिंह कोठी स्थित सांसद आवास पर दानिका संगीत महाविधालय के डॉ. रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले कलाकरों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया ।

◆ इस अवसर पर सांसद सुशील कुमार ने जिले और बिहार से जुड़े हुए कलाकारों के बारे में कहा कि यहां से बहुत ही अच्छे अच्छे कलाकार निकल कर आ रहे हैं जो विश्व स्तर पर जाकर राष्ट्रीय पुरस्कार जीतकर परचम लहराए हैं।

◆ सुशील कुमार जी ने इन को सम्मानित करते हुए हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की वह उज्जवल भविष्य की नई संभावनाओं के लिए अग्रिम मंगल कामना दी। और इन कलाकारों को ऐसे ही मेहनत कर कर विश्व स्तर पर अपने जिले और देश का नाम रोशन करने का संदेश भी दिया।

◆ इन कलाकारों ने पंचायत प्रखंड जिला एवं राज्य स्तर पर क्रमशः प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 

◆ मुजफ्फरपुर बिहार कला एवं संस्कृति विभाग बिहार सरकार के द्वारा धारवाड़ हुबली कर्नाटक में 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में पुरस्कार जीता और अपने जिले का नाम रोशन किया। 

◆ भाजपा के मीडिया प्रभारी मितेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि कलाकारों ने पूरे भारत में चौथा स्थान प्राप्त किया है। 

 

सम्मानित होने वाले कलाकार

सृष्टि लक्ष्मी, शिवानी सिंह, अंजली सिंह, कंचन कुमारी, प्रतिभा कुमारी, राघवेन्द्र सिंह कुंदन सिंह, धनंजय कुमार, जयपाल कुमार, पवन कुमार आदि कलाकारों ने राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किया है। 

 

कला जगत में यह सभी कलाकार निरंतर अपनी जीत का परचम ऐसे ही लहराते रहे और अपनी कला से राज्य जिला और देश का नाम विश्व पटल पर रोशन करते रहे ऐसी शुभकामनाएं करते हैं।