बिहार में आपत्तिजनक हत्या: स्वर्ण व्यवसाई के बेटे की लाश मिलने से सनसनी मची

बिहार में आपत्तिजनक हत्या: स्वर्ण व्यवसाई के बेटे की लाश मिलने से सनसनी मची

बिहार के बेतिया में एक लड़के का शव मिलने से सनसनी फैल गई. शव स्टील प्लांट के पीछे पोखर से मिला है. मृतक की पहचान स्वर्ण व्यवसाई नरायण साह के बेटे आशीष कुमार के रूप में हुई है. शव के शरीर पर जख्म के निशान मिले हैं, जिससे हत्या की आशंका जताई जा रही है. ये घटना कुमारबाग ओपी अंतर्गत रानीपुर रामपुरवा गांव की है. जानकारी के मुताबिक, मृतक का दो दिन पहले ही अपहरण हुआ था. अपराधियों ने परिवार से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. परिवार ने पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज कराई थी. लेकिन पुलिस ने छात्र के घर से भाग जाने की बात कही थी. अब पैसे नहीं देने पर छात्र का शव मिला है. जिसके बाद पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं. 

इस घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. घटनास्थल पर स्थानीय विधायक उमाकांत सिंह भी पहुंचे. उन्होंने इसे जंगलराज बताया है. दूसरी ओर चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड मुख्यालय निवासी व्यवसाई टुनटुन गुप्ता के घर में 13 वर्षीय नाबालिग नौकरानी के संदेहास्पद मौत पर बवाल मचा हुआ है. इस पूरे प्रकरण में व्यवसाई के द्वारा नाबालिग के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कही जा रही है. दूसरी ओर मृतका के परिजन व्यवसाई पर दुष्कर्म करके हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं. पूरे मामले को लेकर आक्रोषित मृतका के परिजनों के द्वारा हंटरगंज में गया चतरा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. 

परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की. इस दौरान गुस्साए लोगों ने व्यवसाई के घर पर पथराव भी किया. वहीं भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा.हालांकि हंटरगंज थाना प्रभारी सनोज चौधरी के द्वारा आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन देने के बाद ग्रामीणों ने जाम को हटाया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल चतरा भेज दिया. 

बता दें कि हंटरगंज थाना क्षेत्र के दंतार गांव निवासी प्रमोद भूईयां की 13 वर्षीय पुत्री मुस्कान कपड़ा व्यवसाई टुनटुन गुप्ता के यहां काम करती थी. जहां बच्ची ने बीती रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जब व्यवसाई के द्वारा उसके घरवालों को इसकी सूचना दी गई तो लोग दंतार से हंटरगंज पहुंचे और शव को सड़क पर रखकर मुख्यमार्ग को जाम कर दिया. परिजनों ने स्पष्ट कहा कि व्यवसाई के द्वारा बच्ची की हत्या बलात्कार करने के बाद फांसी लगाकर किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.