डीपीओ दयाशंकर सिंह अपने द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए राज्यपाल से होंगे सम्मानित।

डीपीओ दयाशंकर सिंह अपने द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए राज्यपाल से होंगे  सम्मानित।
file photo

◆ हाल ही में बिहार लोक सेवा आयोग पटना के स्थापना के 75 वें वर्षगांठ के अवसर पर आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता परीक्षाओं के सफलतापूर्वक संचालन करने हेतु जिला कार्यक्रम पदाधिकारी दयाशंकर सिंह को सम्मानित किया जाएगा।

◆ उनके उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए राज्यपाल  सम्मानित करेंगे

◆ दयाशंकर सिंह को मिलने वाले सम्मान को लेकर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ में हर्ष है और इस संघ के सदस्यों ने अपना हर्ष विभिन्न माध्यमों से व्यक्त किया है।

◆ इस शिक्षक संघ के प्रदेश सचिव धनंजय सिंह,जिला अध्यक्ष रमेश सिंह, प्रधान सचिव विनय यादव,जिला उपाध्यक्ष छठू सिंह, संतोष सिंह,अमरेश कुमार रणविजय कुमार, जिला प्रवक्ता डॉ चंद्रदीप राम सहित अन्य पदाधिकारियों ने बधाई दी है।

 ◆ संघ के नेताओं ने कहा कि जबसे जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना औरंगाबाद में दयाशंकर सिंह का आगमन हुआ है तब से उन्होंने शिक्षा और शिक्षक हित में बहुत सारे अच्छे कार्य किए हैं।

◆ जबसे दयाशंकर सिंह ने कार्यभार ग्रहण किया है तब से शिक्षा के क्षेत्र में कहीं नवाचार और शिक्षकों के हितों के लिए भी बहुत बेहतरीन कार्य किए हैं।

◆ दयाशंकर सिंह की कार्य करने की शैली से ही बिहार लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाओं का कायापलट हुआ है और इसी को मद्देनजर रखते हुए उनको इस सम्मान से सम्मानित किया जा रहा है जो कि सभी शिक्षकों के लिए और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बनेगा।

◆ दयाशंकर सिंह ने यह सिद्ध कर दिया है कि अगर शिद्दत से किसी कार्य को किया जाए तो वह निश्चित तौर पर सकारात्मक परिणाम लेकर आता है जिसका प्रमाण है उनके द्वारा आयोजित करवाई की भर्ती की परीक्षा का सफलतापूर्वक संचालन।