'ऐश्वर्या के रहने की व्यवस्था करें; कोर्ट से तेज प्रताप यादव को एक महीने का अल्टीमेटम'

'ऐश्वर्या के रहने की व्यवस्था करें; कोर्ट से तेज प्रताप यादव को एक महीने का अल्टीमेटम'

लैंड फॉर जॉब केस में बुरी तरह से फंसे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के परिवार की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. इस केस में लालू यादव सहित उनकी पत्नी राबड़ी देवी, छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित परिवार के अन्य सदस्य भी आरोपी हैं और कोर्ट केस का सामना कर रहे हैं. इस केस में तेज प्रताप यादव का नाम नहीं आता तो वो अपने तलाक केस में अदालती पचड़ों में फंसे हुए हैं. कोर्ट ने तेज प्रताप यादव को अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ घरेलू हिंसा करने का दोषी माना है.

बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या के तलाक और घरेलू हिंसा के मामले में पटना की एक अदालत ने तेज प्रताप यादव को ऐश्वर्या के रहने की व्यवस्था करने का आदेश सुनाया है. कोर्ट ने इसके लिए तेज प्रताप को सिर्फ एक महीने का वक्त दिया है. इतना ही नहीं कोर्ट ने साफ कहा कि उस घर का किराया, बिजली का बिल इत्यादि सारे खर्चों को तेज प्रताप यादव ही उठाएंगे. साथ ही कोर्ट ने तेज प्रताप को ऐश्वर्या पर किसी प्रकार की घरेलू हिंसा नहीं करने का आदेश दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 31 अक्टूबर 2023 को होगी.

कोर्ट ने ऐश्वर्या को सिक्योरिटी मुहैया कराने का भी आदेश दिया. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने माना कि तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है. जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए ऐश्वर्या को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया है. कोर्ट में ऐश्वर्या को 'प्रोटेक्शन ऑर्डर' दिया है, जिससे तेज प्रताप यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. कानूनी मामलों के जानकार बताते हैं कि इस ऑर्डर के तहत अगर ऐश्वर्या को किसी भी तरीके से शारीरिक या मानसिक प्रताड़ना होती है तो उसका आरोप भी तेज प्रताप यादव पर लगेगा.

बता दें कि लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी 12 मई 2018 को हुई थी. शादी के 175वें दिन ही तेज प्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट स्थित परिवार न्यायालय में तलाक की अर्जी दी थी. तब से ये मामला चल रहा है. ऐश्वर्या राय ने शादी के बाद से ही तेज प्रताप यादव की ओर से लगातार मानसिक, शारीरिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. ऐश्वर्या ने अपनी सास और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और ननद सांसद मीसा भारती पर भी मारपीट का आरोप लगाया था.