बिहार रोहतक के अंकुश राजा बने वर्ष 2023 के बेस्ट एक्टर

बिहार रोहतक के अंकुश राजा बने वर्ष 2023 के बेस्ट एक्टर

हाल ही में हुए छठवां इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड 2023 में बेस्ट एक्टर का खिताब अंकुश राजा ने अपने नाम किया इसी को लेकर वह भोजपुर सिनेमा की ओर से सुर्खियों में चल रहे हैं।

 

कौन है अंकुश राजा?

◆ अंकुश और राजा दो भाइयों की जोड़ी है जोकि बिहार के रोहतक जिले से ताल्लुक रखते हैं

◆ इन दोनों भाइयों को वेब सीरीज पकड़ुवा विवाह के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला। 

◆ अंकुश एवं राजा दोनों भाई गायक और एक्टर हैं। दोनों भाइयों को हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता गोविंदा के हाथों यह विजेता ट्रॉफी प्रदान की गई है।

◆ दोनों भाई जिले के सासाराम प्रखंड के तेतरी गांव निवासी लखन दुबे के बेटे हैं। राजा जोकि 23 साल के हैं और बड़े भाई हैं, जबकि अंकुश 22 साल के हैं और छोटे भाई हैं। दोनों बचपन से ही गायन के क्षेत्र में हैं। अब तक इनके कई म्यूजिक एलबम हिट हो चुके हैं। यह दोनों भाई काफी काफी से समय से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

 

इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड 2023 के बारे में 

◆ बुधवार 15 मार्च, 2023 को छठवां इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड 2023 का आयोजन दुबई में हुआ। 

◆ इसी आयोजन में भोजपुर फिल्म में बेस्ट एक्टर का अवार्ड पवन सिंह को दिया गया।





पकड़ृवा विवाह वेब सीरीज के बारे में

◆ पकड़ृवा विवाह भोजपुरी की पहली वेब सीरीज है। अंकुश और राजा ने बताया कि इस वेब सीरीज के माध्यम से हमलोगों ने कुप्रथा को सामने लाने का प्रयास किया है।

◆ इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि किस तरह से कम उम्र और बिना मैच के अंजान लोगों की जबरन शादी कर दी जाती है। 

◆ यह वेब सीरीज 10 दिसंबर 2022 को स्ट्रीम हुई थी। इस सीरीज का निर्माण अभय सिन्हा की यशी फिल्म्स के द्वारा किया गया है। इसके निर्देशक विकास तिवारी हैं।

◆ इन दोनों भाइयों द्वारा इसको प्रथा के खिलाफ समाज में जागरूकता लाने के उद्देश्य से यह वेब सीरीज बनाई गई थी और इस वेब सीरीज ने एक अच्छा मैसेज भी समाज को दिया है उसी के कारण इन दोनों भाइयों को इस समारोह में इस ट्रॉफी से सम्मानित किया गया है।

◆ इस प्रकार की वेब सीरीज का बनाना एक चैलेंजिंग काम था क्योंकि जहां पर आज के दौर में इतनी अलग-अलग तरह की वेब सीरीज बन रही है जो कि परिवार के बैठकर देखने लायक भी नहीं है वहां पर इन दोनों भाइयों ने इस कुप्रथा के खिलाफ जो वेबसाइट बनाई है उससे निश्चित तौर पर समाज में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और इसके सकारात्मक परिणाम भी भविष्य में देखने को मिलेंगे।