द्रौपदी मुर्मू आज बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर

द्रौपदी मुर्मू आज बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर

पटना, 18 अक्टूबर 2023: भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंच रही हैं। बिहार दौरे के क्रम में वे चौथा कृषि रोड मैप लॉन्च करेंगीं। इसके अलावा उनके मोतिहारी और गया जाने का भी कार्यक्रम है।

राष्ट्रपति अपने दौरे के पहले दिन यानी 18 अक्टूबर को पटना पहुंचने के बाद बापू सभागार में बिहार के चौथे कृषि रोड मैप का विधिवत शुभारंभ करेंगी। इस दिन बापू सभागार में 2000 किसान सहित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी उपस्थित रहेंगी।

राजभवन में रात्रिभोज का आयोजन किया जा रहा है। इस भोज में प्रदेश के गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे। इस भोज को लेकर व्यापक तैयारी की जा रही है। इसी दिन राष्ट्रपति पटना साहिब तख्त श्री हरमंदिर में मत्था टेकने भी जाएंगी। राष्ट्रपति राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगी।

दूसरे दिन मोतिहारी जाएंगी राष्ट्रपति

राष्ट्रपति के दौरे के दूसरे दिन यानी 19 अक्टूबर को वे मोतिहारी जाएंगी। वहां वे बिहार कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। इसके अलावा वे मोतिहारी के विभिन्न विकास कार्यों का जायजा भी लेंगी।

तीसरे दिन गया जाएंगी राष्ट्रपति

राष्ट्रपति के दौरे के तीसरे दिन यानी 20 अक्टूबर को वे गया जाएंगी। वहां वे दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। इसके अलावा वे गया के महाबोधि मंदिर में भी दर्शन करेंगी।

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर बिहार सरकार ने व्यापक तैयारी की है। सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।