अररिया में डेंगू से एएसआई की मौत

अररिया में डेंगू से एएसआई की मौत

अररिया, 19 अक्टूबर 2023

 बिहार के अररिया जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जिले में डेंगू के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। डेंगू के डंक से अब पुलिसकर्मी भी नहीं बच रहे। फारबिसगंज थाना में पदस्थापित एएसआई चिरंजीवी पांडेय की मौत डेंगू से हो गई है।

चिरंजीवी पांडेय फारबिसगंज थाना में इन दिनों पदस्थापित थे और कुछ दिन पहले ही उनका स्थानांतरण मदनपुर थाना से फारबिसगंज थाना में किया गया था। बीती देर रात अचानक नाक और मुंह से ब्लड निकलने के बाद उनकी तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से बेहतर इलाज के लिए पूर्णिया रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

चिरंजीवी पांडेय के निधन से पुलिस महकमे में शोक की लहर है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि चिरंजीवी पांडेय एक कुशल और ईमानदार पुलिसकर्मी थे। उनकी मौत से पुलिस महकमे को एक बड़ा नुकसान हुआ है।

अररिया जिले में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। लोगों से घरों में गंदगी नहीं रखने और डेंगू के मच्छरों को फैलने से रोकने की अपील की गई है।

डेंगू से बचाव के उपाय

घरों में गंदगी नहीं रखें, विशेष रूप से पानी के टैंक, गमलों और फूलदानों को साफ रखें।

अपने घरों के आसपास पानी जमा न होने दें।

रात में सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें।

मच्छर भगाने के लिए लिक्विड, स्प्रे और रैकेट का इस्तेमाल करें।

डेंगू के लक्षणों को नजरअंदाज न करें और तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।