छत्तीसगढ़ में हुई गोल्ड की बारिश: छत्तीसगढ़ के तीन युवा खिलाडिय़ों ने विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान

छत्तीसगढ़ में हुई गोल्ड की बारिश:  छत्तीसगढ़ के तीन युवा खिलाडिय़ों ने विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान

 

वर्ल्ड चैंपियनशिप मैं भारत की ओर से छत्तीसगढ़ के 3 युवा खिलाड़ी जो कि मलखंब खेल से संबंधित है उन्होंने गोल्ड मेडल जीतकर छत्तीसगढ़ का मान बढ़ा दिया और तीनों ही खिलाड़ियों ने मलखंभ में भारतीय टीम से किया था प्रतिनिधित्व, 200 खिलाडिय़ों के सामने अपने हुनर का मनाया लोहा मनवा कर दिए कीर्तिमान स्थापित किया।

गौरतलब है कि नारायणपुर. भूटान में मल्लखंभ वर्ल्ड चैम्पियन शिप आयोजित हुई थी। इस चैम्पियन शिप में भारत सहित अन्य देशों के 200 खिलाडिय़ों हिस्सा लिया था। इससे अबुझमाड़( छत्तीसगढ़) के तीन खिलाडिय़ों ने भारतीय टीम से अपना प्रतिनिधित्व किया था। इससे अबुझमाड़ के 3 खिलाडिय़ों विश्व पटल पर अपने हुनर का लोहा मनवाते हुए 200 खिलाडिय़ों के सामने अपने खेल का जोहर दिखाते हुए स्वर्ण पदक हासिल कर भारत का नाम रोशन किया है। जानकारी के मुताबिक द्वितीय मल्लखंब वल्र्ड चैम्पियन शिप भूटान में 9 से 12 मई तक आयोजित हुई थी। इसमें विश्व के कई देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया था।





इसमे भारतए जापानए नेपाल, अमरीका, साउथ अफ्रीका, ब्राजील आदि कई देशों के 200 से ज्यादा खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। इससे भारतीय टीम में छत्तीसगढ़ नारायणपुर के तीन खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में कामायाब हुए थे। जिसमें बालक वर्ग में संतोष शोरी और बालिकाओं में सन्ताय पोटाई व जयंती कचलाम, अंतराष्ट्रीय स्तर पर चयनित हुए थे। इन तीनों ही खिलाडिय़ों ने भारतीय टीम से चैम्पियनशिप में प्रतिनिधित्व कर स्वर्ण पदक प्राप्त कर अपने कौशल का प्रदर्शन किया है।

छत्तीसगढ़ नारायणपुर के यह तीन खिलाड़ी जोकि मल्लखंब में महारत हासिल किए हुए थे। और इन महारथियों ने स्वर्ण पदक जीतकर अपने आपको साबित कर दिया जिससे छत्तीसगढ़ में खुशियों की लहर छा गई और भारत में भी इन खिलाड़ियों ने अपने प्रतिभा से चोर लोहा मनवाया है उससे हर तरफ इनकी चर्चा हो रही है जब भी स्पोर्ट्स में भारत का नाम रोशन होता है तब उसका जोरों शोरों से स्वागत किया जाता है क्योंकि सपोर्ट के इन खेलों में भारत पिछड़ा हुआ था और जिस प्रकार से उत्तरोत्तर प्रगति कर रहा है वह काबिले तारीफ है इन तीनों युवा खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक जीतने की हार्दिक शुभकामनाएं एवम उज्जवल भविष्य की मंगलकामनाएं????