गोकुल सेना: संजीव नारायण

गोकुल सेना: संजीव नारायण

◆ हाल ही में गोकुल सेना के अध्यक्ष संजीव नारायण को भारत सरकार के खाद उपभोक्ता मंत्रालय में बिहार राज्य सलाहकार समिति के सदस्य नियुक्त किया गया।

◆ उनकी नियुक्ति से गोकुल सेना के सदस्यों के साथ उनके सभी समर्थक और परिवार जनों में हर्ष और उल्लास का माहौल है।

सम्मान समारोह

संजीव नारायण की भारत सरकार में राज्य सलाहकार समिति के रूप में सदस्य बनने के उपलक्ष्य में शनिवार 18 मार्च 2023 बिहार के औरंगाबाद शहर के मृगनैयनी होटल में गोकूल सेना द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। 

◆ जिसकी अध्यक्षता संजय सज्जन सिंह ने किया। सम्मान समारोह में संजीव नारायण को सम्मानित किया गया और उन्हें बधाई दिया गया।

 ◆ इस सम्मान समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संजय सज्जन सिंह ने कहा कि भारत सरकार ने संजीव नारायण जैसे संघर्ष करने वाले को सलाहकार समिति के सदस्य बनाकर जिले का मान बढ़ाया है।

◆ इसी समारोह में उपस्थित पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष रणजीत सिंह ने कहा कि विश्वास है कि संजीव जी को राज्य परिषद में जाने से जिले के किसानों का लाभ होगा। जिले के किसानों की आवाज को भारत सरकार तक पहुंचाएंगे। 

◆ इस समारोह में सम्मानित संजय नारायण ने अपने संबोधन में कहा समैं हर संभव प्रयास करूंगा कि एफसीआई के तहत जो भी योजनाएं चल रही है। जैसे गरीबों के लिए अनाज का वितरण, विद्यालय में मीडे मिल, किसानों को अन्नाज का सही किमत भुगतान सहित अन्य योजना में भारत सरकार की मनसा उचित लाभ पहुंचाना है।

 

संजय नारायण जैसे संघर्षशील व्यक्तित्व को भारत सरकार द्वारा खाद उपभोक्ता मंत्रालय में बिहार राज्य सलाहकार समिति का सदस्य बनाना एक अच्छी पहल है इससे अब किसानों को भारत सरकार तक अपनी आवाज सीधे पहुंचाने का एक सशक्त व नेक माध्यम मिल गया है जिससे निश्चित तौर पर भविष्य में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे संजय नारायण को सलाहकार समिति के सदस्य बनने पर हार्दिक शुभकामनाएं और नेक कार्य करने की अपेक्षाओं के साथ मंगल कामना।