नीतीश कुमार ने भाजपा पर निशाना साधा, कहा- इनसे मुक्ति मिलेगी तो देश बहुत आगे बढ़ेगा

नीतीश कुमार ने भाजपा पर निशाना साधा, कहा- इनसे मुक्ति मिलेगी तो देश बहुत आगे बढ़ेगा

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा से मुक्ति मिलेगी तो देश बहुत आगे बढ़ेगा।

कुमार ने जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मीडिया से कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सभी क्षेत्रीय दलों का अस्तित्व समाप्त हो जाने संबंधित बयान पर कहा, कि हम शुरू से कह रहे हैं कि भाजपा वालों ने मीडिया पर कब्जा कर रखा है।

मुख्यमंत्री ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि उन लोगों (भाजपा) के चाहने से कुछ नहीं होगा। आगामी चुनाव के लिए वह सब विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर रहे हैं और जनता निर्णय लेगी। इनसे मुक्ति मिलेगी तो देश बहुत आगे बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि हम उन लोगों के ऊपर कुछ नहीं कहना चाहते हैं। हम बचपन से अखबार पढ़ते थे और न्यूज चैनल भी देखते थे लेकिन आज पूरे मीडिया पर उनका कब्जा हो गया है इसलिए कुछ नहीं देखते हैं, जब उनसे मुक्ति मिल जाएगी तो फिर पहले की तरह सबकुछ देखेंगे।

जाति आधारित गणना को लेकर भी दिया बयान

कुमार ने जाति आधारित गणना के बारे में कहा कि सभी पार्टियों की सहमति के बाद ही जाति आधारित गणना कराई गई है। अब इसकी रिपोर्ट को सदन में रखा जाएगा। सभी परिवारों की आर्थिक स्थिति का ब्यौरा भी सदन में रखा जाएगा चाहे वे किसी भी जाति, धर्म के हों। सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों को भी इसकी जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि एक-एक चीज को लोग जानेंगे। उसके बाद सभी से विमर्श कर आगे इसपर काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आरक्षण का दायरा बढ़ाने के सवाल पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जाति आधारित गणना की रिपोर्ट को सदन में रखने के बाद सभी की राय वह सुनेंगे, उसके बाद सरकार इसपर निर्णय लेगी।