पटना की सुहानी बिहार महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयनित:खेतों में प्रैक्टिस कर स्टेट टीम में बनाई जगह, पुणे में केरल के खिलाफ खेलेगी मैच

पटना की सुहानी बिहार महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयनित:खेतों में प्रैक्टिस कर स्टेट टीम में बनाई जगह, पुणे में केरल के खिलाफ खेलेगी मैच

पटना की बेटी का भारतीय बिहार क्रिकेट टीम अंडर-19 में चयन हुआ है। गांव की खेत में क्रिकेट खेलने वाली पटना की बेटी अब देश के बड़े-बड़े के स्टेडियम में अपना जलवा बिखेरगी। इसे लेकर पूरे गांव में खुशी और उत्सव का माहौल दिख रहा है। यह जलवा कर दिखाया है नौबतपुर के एक छोटे से गांव में रहने वाली सुहानी कुमारी ने।

जानकारी के अनुसार नौबतपुर के परसा गांव के रहने वाले अनय शर्मा किसी तरह खेती-बाड़ी करके अपने और अपने एक बेटा और बेटी को पढ़ा लिखा कर बड़ा किया। बेटा ग्रेजुएशन करने के बाद परीक्षा की तैयारी में जुटा है जबकि छोटी बेटी सुहानी कुमारी विक्रम के पार्वती हाई स्कूल में मैट्रिक पास करने के बाद उसके सर पर क्रिकेट खेलने का जुनून सवार हो गया। परिवार के लोग बताते हैं कि क्रिकेट का जुनून सुहानी पर इस कदर चढ़ा कि वह खेत के मैदान में ही घर से एक डंडा लेकर क्रिकेट खेलना शुरू कर दी।

जब वह इंटर में पहुंची तो घर के लोगों ने इसका विरोध शुरू किया लेकिन सुहानी घर के सभी लोगों को बेबाक शब्द में बोलने लगी कि वह क्रिकेट ही खेलेगी। उसके इस जुनून को देखते हुए उनके पिता और माता ने उन्हें खेलने का प्रोत्साहन दिया। परिवार के लोगों के हौसला और साथ मिलते हैं सुहानी अपना प्रैक्टिस खगोल स्थित जगजीवन स्टेडियम में शुरू कर दी।

सुहानी के भाई रोशन कुमार ने बताया कि क्रिकेट का जुनून सुहानी पर इस कदर चढ़ा की 3 वर्षों में वह क्रिकेट की दीवानी हो गई। रोशन बताते हैं कि अचानक एक दिन पटना में महिला क्रिकेट टीम के चयन के लिए 42 लड़कियों का अंडर ट्रायल लिया गया जिसमें सुहानी 25 लड़कियों में चयन होकर अंडर-19 में पहुंच गए।

सुहानी का खेल देखते हुए फाइनल लिस्ट जब बीसीसीएल का निकला तो सुहानी का चयन बिहार क्रिकेट चयन परिषद की लिस्ट में अंकित दिखा। इसे देखकर सुहानी के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 4 दिसंबर 2022 को सुहानी क्रिकेट खेलने के लिए पुणे के लिए निकल गए। बातचीत के क्रम में सुहानी ने बताया कि उनका पहला मैच 7 दिसंबर को पुणे में बिहार और केरल के बीच होगा। पुणे में ही अंडर-19 महिलाओं का क्रिकेट के लिए पांच मैच खेला जाना है। देखना होगा सुहानी का क्रिकेट का यह जुनून उसे कब और कितना आगे तक ले जाता है।