बिहार में आरजेडी-जेडीयू गठबंधन को लेकर अमित शाह और राबड़ी देवी के बीच जुबानी जंग

बिहार में आरजेडी-जेडीयू गठबंधन को लेकर अमित शाह और राबड़ी देवी के बीच जुबानी जंग

पटना, 17 सितंबर 2023:

 बिहार में आरजेडी-जेडीयू गठबंधन को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। अमित शाह ने शनिवार को झंझारपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आरजेडी और जेडीयू का मेल तेल और पानी की तरह है। जो कभी मिल नहीं सकते।

इस पर राबड़ी देवी ने पलटवार करते हुए कहा कि अमित शाह खुद बनिया हैं, तेल-पानी मिलाते हैं। उन्होंने कहा कि अमित शाह को अपने बारे में सोचना चाहिए कि वो खुद व्यापारी हैं और तेल-पानी मिलाते हैं। इसलिए उन्हें लगता होगा कि आरजेडी और जेडीयू भी तेल-पानी की तरह मिल सकते हैं।

राबड़ी देवी ने कहा कि आरजेडी और जेडीयू गठबंधन मजबूत है और यह गठबंधन बिहार में विकास और खुशहाली लेकर आएगा। उन्होंने कहा कि अमित शाह और उनकी पार्टी भाजपा बिहार में विकास नहीं, बल्कि अराजकता फैलाने का काम कर रही है।

अमित शाह के बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अमित शाह को बिहार की राजनीति के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि आरजेडी और जेडीयू गठबंधन बिहार की जनता के हित में है और यह गठबंधन बिहार को विकास के पथ पर ले जाएगा।

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि अमित शाह का बयान बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी-जेडीयू गठबंधन को कमजोर करने के लिए किया गया है। हालांकि, राबड़ी देवी के पलटवार से भाजपा को झटका लगा है।